Wednesday 6 December 2017

एनटीपीसी, रायपुर ने निकाली 69 पदों पर भर्तियां

एनटीपीसी, रायपुर ने निकाली 69 पदों पर भर्तियां



नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (NTPC) ने आईटीआई ट्रेनी, असिस्‍टेंट ट्रेनी और लैब असिस्‍टेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. कुल 69 पदों के लिए ये आवेदन मांगे गए हैं. आईटीआई पासआउट, कैमिस्ट्री ग्रेजुएट्स और स्टोर कीपिंग में एनसीवीटी किए उम्‍मीदवारों इन पदों के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. भर्ती एनटीपीसी लारा, रायपुर, छत्तीसगढ़ के लिए होगी. ध्‍यान रहे डिस्‍टेंस मोड से ग्रेजुएशन करने वाले उम्‍मीदवार इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर सकते. अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक अधिसूचना ntpccareers.net पर जाकर देख सकते हैं. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 31 दिसम्बर 2017 है.

  NTPC लिखित परीक्षा और कौशल परीक्षण के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगी. मार्च 2018 में रायपुर, बिलासपुर और रायगढ़ में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा की सही तारीख की सूचना रजिस्टर्ड उम्मीदवारों को दे दी जाएगी. परीक्षा प्रश्न पत्र द्विभाषी होगा और इसमें दो सेक्‍शन होंगे. पहला सेक्‍शन में अनुशासन से संबंधित 70 प्रश्न होंगे, अन्य सेक्‍शन में सामान्य जागरूकता, मात्रात्मक योग्यता के 50 प्रश्न होंगे.
 


सितंबर 2017 में, NTPC ने एग्जिक्‍यूटिव ट्रेनी के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना दी थी. एनटीपीसी इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन और माइनिंग में एग्जिक्‍यूटिव ट्रेनी की भर्ती करेगा. आवेदन की प्रक्रिया 2018 जनवरी से शुरू होगी और एनटीपीसी को आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को गेट 2018 के लिए आवेदन करना होगा और 2018 फरवरी में आयोजित होने वाली परीक्षा में हिस्‍सा लेना होगा. GATE 2018 स्‍कोर के आधार पर ऑनलाइन योग्यता परीक्षा में शामिल होने वाले उम्‍मीदवारों को नामित किया जाएगा. मेधावी सूची के लिए उम्मीदवारों को अलग-अलग समूह चर्चा और साक्षात्कार में प्रत्येक के लिए न्यूनतम योग्यता अंक को सुरक्षित करने की आवश्यकता होगी.

Tags:
ntpc, government, govt jobs, career, recruitment, notification, mechanical, eee, ntpc jobs, recruitments, ntpc engineering jobs, ntpc careers, ntpc jobs for freshers, ntpc job vacancy, ntpc fresher jobs jobs, gate, electrical, vacancies, openings, opportunities, national thermal power corporation limited, application, freshersworld, rrb ntpc, rrb, engineering jobs, sarkari naukri, employment news, freejobalert, naukri, rojgar samachar, 2017, rrb ntpc preparation, showreel, corporate, ntpc limited job advertisement, governament jobs in india, ntpc limited vacancy, latest ntpc limited jobs, ntpc limited job openings

No comments:

Post a Comment